App lock se delete photo recovery kaise kare?

App lock se delete photo recovery kaise kare? – नमस्कार दोस्तों हमारे आज के नए लेख में आपका स्वागत है आज हम इस लेख में जानेंगे किसी भी ऐप लॉक से फोटो वीडियो गलती से डिलीट हो जाता है तो कैसे वापस लाया जा सकता है।

जैसा की आप सभी जानते है आज के समय में हर किसी का अपना प्राइवेसी होता है और अपने मोबाइल फोन को और थोड़ा प्राइवेट रखने के लिए यूजर्स ऐप को लॉक करके रखा करते है।

ताकि उनके पर्सनल फोटो, वीडियो, मैसेज कोई भी तीसरा व्यक्ति ना देख सकें इसके लिए आज कल के मोबाइल पहले से ही अपने मोबाइल में ऐप लॉक का फीचर देते है।

लेकिन ऐसे कई स्टॉक मोबाइल भी होते है जिनमे फोटो, वीडियो को छुपाने या लॉक करने के लिए अलग से ऐप लॉक एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की जरूरत पड़ती हैं और गलती से कभी यह एप्लिकेशन अनइंस्टॉल हो जाता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

या ऐप लॉक का पैटर्न, पासवर्ड भूल जाते है तब भी अपने हाइड या लॉक किए हुए फोटो वीडियो को वापस एक्सेस नहीं कर पाते, लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है।

आज हम इस लेख में ऐप लॉक ऐप अनइस्टॉल हो जाने या गलती से फोटो डिलीट हो जाता है तो उसे रिकवर करना जानेंगे तो चलिए थोड़ा डिटेल में जानते है App lock se delete huye photo wapas kaise laye?

App lock se delete photo recovery kaise kare

हमने अपने पिछले लेख में पुराने से पुराना डिलीट फोटो वापस लाना जाना था अगर आपका भी कोई पुराना फोटो डिलीट हो गया है तो लिंक पर क्लिक करके यह लेख पढ़ सकते है लेकिन आज हम आपको बताएंगे किसी भी ऐप लॉक से कोई Delete फोटो वीडियो को वापस कैसे लाया जाता है।

App lock se delete photo recovery kaise kare

हम आपको बता दे गूगल प्ले स्टोर पर आपको बहुत से ऐप लॉक और Vault App मिल जायेंगे जिसमे आप अपने फोटो को छिपा सकते है जिसमे सबसे ज्यादा पॉपुलर है AppLock एप्लीकेशन लेकिन इस ऐप में डिलीट किये हुए फोटो को वापस लाना थोड़ा मुश्किल है है जबकि अन्य ऐप लॉक में आप फाइल मैनेजर में Show Hidden File ऑप्शन को चालू करके डिलीट फोटो देख पाएंगे। 

चलिए जानते है AppLock में डिलीट फोटो को रिकवर करने का कौन सा अलग तरीका है इसके लिए आपको अलग से थर्ड पार्टी एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा जिसका नाम है DiskDigger यह एप्लीकेशन आप फ्री में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। 

स्टेप 1. सबसे पहले DiskDigger ऐप को मोबाइल में इनस्टॉल करके खोले जो भी परमिशन माँगा जायेगा सभी को Allow कर दें। 

स्टेप 2. ऐप खोलते ही सामने 2 ऑप्शन आएंगे Search For Lost Photo का और  Search For Lost Video का अगर आप डिलीट फोटो को रिकवर करना चाहते है तो Search For Lost Photo ऑप्शन को सलेक्ट करें और वीडियो रिकवर करना चाहते है तो Search For Lost Video सलेक्ट करें। 

vault app se delete photo wapas kaise laye

स्टेप 3. अब आपके मोबाइल से डिलीट सभी डिलीट फोटो स्कैन होने लगेंगे और इसमें में जो फोटो आपने App Lock से डिलीट किया था उस पर टिक करें और निचे दिए Recover बटन पर क्लिक करें। 

app lock se delete huye photo wapas kaise laye

स्टेप 4. एक पॉप उप विंडो ओपन होगा यहाँ Save the files to a custom लोकेशन पर क्लिक करके मोबाइल का एक फोल्डर सलेक्ट करें जिस फोल्डर में वह फोटो रिकवर करके सेव करना चाहते है और अब वह फोटो गैलरी और फाइल मैनेजर में दिखने लगेगा। 

app lock se delete huye photo wapas kaise laye

इसी तरह अगर आपने ऐप लॉक से कोई वीडियो डिलीट कर दिया है तो उसे रिकवर करने के लिए इसी ऐप में Search For Lost Photo ऑप्शन को सलेक्ट करें सभी डिलीट वीडियो स्कैन होकर आपके सामने आ जाएगी जिसे आप रिकवर कर सकते है तो इस तरह आप जान गए होंगे Vault app se delete photo wapas kaise laye?

अन्य पढ़े 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न – लॉक से डिलीट हुए फोटो वापस कैसे लाएं?

उत्तर – लॉक से डिलीट फोटो को वापस लाने के लिए DiskDigger ऐप का इस्तेमाल करें। 

प्रश्न – क्या आप लॉक किए गए फ़ोल्डर से हटाए गए फोटो पुनर्प्राप्त कर सकते हैं?

उत्तर – जी हां किसी भी लॉक ऐप से डिलीट फोटो को वापस लाने के लिए आप फोटो रिकवरी ऐप का इस्तेमाल कर सकते है। 

प्रश्न – मैं अपनी लॉक की गई तस्वीरें कैसे ढूंढूं?

उत्तर – लॉक की गयी तस्वीर को ढूंढ़ने के लिए पहले उस ऐप का लॉक खोले यहाँ Image सेक्शन में आपको तस्वीरें दिखाई देंगी। 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप सभी जान गए होंगे App lock se delete photo recovery kaise kare? अगर आपको अभी भी डिलीट हुई फोटो को वापस रिकवर करने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आप सभी के लिए हेल्पफुल रहा तो आगे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की जानकारी, ऐप रिव्यु, ऐप ट्रिक्स, मोबाइल ट्रिक्स जानने के लिए हमार ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते है आपका धन्यवाद। 

3 thoughts on “App lock se delete photo recovery kaise kare?”

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now