Redmi me alarm kaise lagaye?

Redmi me alarm kaise lagaye – नमस्कार दोस्तो हमारे आज के नए लेख में आपका स्वागत है जैसा कि आप सभी जानते है हर कंपनी के मोबाइल फोन में एक ही फीचर अलग अलग सेटिंग्स में दिया होता है।

उसी तरह रेडमी के मोबाइल फोन में भी अलार्म लगाने का फीचर या सैटिंग अलग है अगर आप अपने Redmi मोबाइल में अलार्म की सैटिंग डूंड डूंड कर थक गए है या अलार्म नहीं लगा पा रहे है।

तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है आज हम इस लेख में जानेंगे Redmi में अलार्म कहा है और Redmi स्मार्टफ़ोन में अलार्म कैसे लगाएं।

Redmi me alarm kaise lagaye?

स्टेप 1. सबसे पहले अपने Redmi स्मार्टफोन में Clock का एप्लिकेशन खोले।

स्टेप 2. यहां 4 आइकन दिखाई देंगे Alarm का, Time, Timer, और Stopwatch का, अलार्म लगाने के लिए अलार्म आइकन पर क्लिक करे। नीचे स्क्रीनशॉट देखे:-

Redmi me alarm kaise lagaye

स्टेप 3. निचे प्लस का आइकॉन दिखेगा उसे क्लिक करें। 

स्टेप 4. अब यहाँ आपको वह टाइम सेट करना होगा जितने बजे का अलार्म लगाना चाहते है जैसे मान लो आपको सुबह 4 बजे का अलार्म लगाना है तो 04:00 AM सेलेक्ट करना होगा। निचे स्क्रीनशॉट देखने:-

alarm kaise lagaye

स्टेप 5. निचे आपको रिंगटोन सेलेक्ट करने का भी मौका मिलता है अपने मन पसंद के रिंगटोन सेलेक्ट कर सकते है साथ ही Repeat, Vibrate when alarm sounds का भी ऑप्शन मिलता है। 

Ringtone – इस ऑप्शन पर क्लिक करके अपने मन पसंद के अलार्म रिंगटोन लगा सकते है। 

Repeat – इस पर क्लिक करने पर Once, Daily, Mon to Fri और कस्टम टाइमिंग सेलेक्ट कर सकते है अलार्म किस किस दिन बजना चाहिए जैसे Once सेलेक्ट करने पर अलार्म सिर्फ एक ही दिन बजेगा, Daily सेलेक्ट करने पर अलार्म हफ्ते के सातों दिन बजेगा और Mon to Fri सेलेक्ट करने पर सोमवार से शुक्रवार तक आलार बजेगा और Custom ऑप्शन सेलेक्ट करने आप अपने हिसाब से दिन सेलेक्ट कर पाएंगे अलार्म किस किस दिन बजना चाहिए। 

Vibrate when alarm sounds – इस ऑप्शन को चालू करने पर अलार्म रिंगटोन के साथ आपका मोबाइल फ़ोन Vibrate भी करेगा। 

स्टेप 6. इतना सब कुछ सेट करने के बाद ऊपर राइट(Done) के आइकॉन पर क्लिक करें आपके रेडमी मोबाइल में अलार्म सेट हो जायेगा। 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – रेडमी में अलार्म कहां है?

उत्तर – रेडमी या किसी भी स्मार्टफोन में अलार्म क्लॉक ऐप में होता है। 

प्रश्न – अलार्म सेट कैसे किया जाता है?

उत्तर – अलार्म सेट करने के लिए स्मार्टफोन में Clock ऐप खोले यहाँ Alarm सेट करने का ऑप्शन मिल जायेगा। 

प्रश्न – अलार्म कौन से ऐप में है?

उत्तर – अलार्म Clock एप्लीकेशन में होता है। 

इन्हे भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे Redmi me alarm kaise lagaye? अगर आपको अभी भी अलार्म सेट करने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपको पसंद आया तो आगे अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की जानकारी, मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और तकनीकी खबर पाने के लिए हमसे टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक में भी जुड़े आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment