PikaShow ऐप डाउनलोड कैसे करते है? जाने (Easy Steps) में! 

PikaShow App Download Kaise Kare: मनोरंजन हर इंसान की जरूरत है। समय दर समय मनोरंजन का स्वरूप बदलता रहा है। तकनीकीकरण के दौर में आज मनोरंजन इंसान की हथेली में कैद मोबाइल फोन पर सिमट आया है। दोस्तो! यह जमाना वेब सीरीज और शोज का है जिनकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग अनेक ओटीटी प्लेटफार्म जैसे नेटफ्लिक्स, प्राइम, हॉटस्टार आदि पर की जाती है। मगर ये प्लेटफ़ॉर्म मुफ्त में उपलब्ध नहीं है।

अर्थात इन सभी प्लेटफार्म के संचालन के लिए कुछ निश्चित शुल्क देना पड़ता है, जो किसी व्यक्ति की जेब पर अच्छा खासा भार डालने के लिए पर्याप्त है। ऐसे में इन प्लेटफॉर्म्स को एक्सेस करने के लिए क्या किया जाए। इसका सीधा सा जवाब है PikaShow.

जी हां पिकासो एप्प एक ऐसा एप्लीकेशन है जिस पर सभी पेड ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के शोज बिल्कुल निशुल्क देखे जा सकते हैं। आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे कि पिकासो ऐप क्या है PikaShow App Download Kaise Kare, इसके फीचर्स क्या हैं और इसे फोन में इंस्टॉल करना कितना सुरक्षित है।

PikaShow App Download Kaise Kare 

PikaShow App पूरी तरह से मुफ्त एप है। जिसका इस्तेमाल आप बॉलीवुड व हॉलीवुड फिल्म, वेब सीरीज, टीवी सीरियल, लाइव क्रिकेट व अन्य स्पोर्ट्स देखने के लिए कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी ओटीटी प्लेटफार्म की तरह कोई भी शुल्क नहीं देना होगा। इस ऐप में न केवल आप लाइव स्ट्रीमिंग या शोज को बिंज वॉच कर सकते हैं बल्कि आप इस ऐप के द्वारा किसी फिल्म या सीरीज को डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
PikaShow app download kaise kar

अब आपके जहन में यह सवाल उठ रहा होगा कि पिकासो डाउनलोड कैसे करें। दोस्तो पिकासो ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपको इस ऐप का एपीके वर्जन डाउनलोड करना होगा क्योंकि यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। लेकिन यह ऐप इस्तेमाल करने में पूर्णत सुरक्षित है व इससे आपके मोबाइल फोन या आपका डाटा को कोई हानि नहीं होगी।

पिकासो ऐप क्या है?

जैसा कि हमने आपको इस आलेख की शुरुआत में बताया कि पिकासो एप एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिस पर आप अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के सारे पेड शोज़, वेब सीरीज, फिल्में,  लाइव स्ट्रीमिंग व स्पोर्ट्स बिल्कुल मुफ्त में देख सकते हैं।

इस एप्प पर हॉलीवुड, बॉलीवुड तथा अन्य कई भाषाओं की फिल्में आप देख सकते हैं। यह एप्लीकेशन स्मार्टफोन के साथ-साथ अमेजॉन फायर स्टिक, एम आई बॉक्स, स्मार्ट टीवी आदि सर्विसेज को भी सपोर्ट करता है। साथ ही इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपनी पसंद के शोज़ या फिल्में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। बस आपको अपने मोबाइल ब्राउज़र से इस एप्लीकेशन को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा और उसके बाद आप अपनी पसंद की फ़िल्में और शोज़ बिना किसी पैसे के आराम से देख सकते हैं।

FeatureDescription
App NamePikashow: OTT Movies, Shows (disguised as Pikashow)
AvailabilityNot available on Google Play Store
Download SourceThird-party websites (caution advised)
CategoryStreaming
ContentMovies, TV shows, Live TV, Web series
SourceAggregates content from various OTT platforms
QualityHD
SubscriptionFree (but not legal)
In-app purchasesNone
DeveloperUnknown
SecurityConcerns due to third-party source and potential for malware
LegalityQuestionable, as it provides access to copyrighted content without permission

पिकासो App डाउनलोड कैसे करें स्टेप बाय स्टेप तरीका 

आप जबकि आप PikaShow App के बारे में व इसके फीचर्स को समझ चुके हैं तो लिए अब हम जानते हैं कि इस ऐप को अपने फोन में किस तरह इंस्टॉल करना है। पिकासो ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

स्टेप 1 – सबसे पहले गूगल या किसी भी ब्राउज़र में सर्च करें Pikashow APK Download जो भी वेबसाइट सबसे ऊपर आएगा उस पर क्लिक करें यहाँ पिकासो ऐप के डाउनलोड बटन मिल जायेंगे किसी भी एक Download बटन पर क्लिक करें और ऐप Download हो जायेगा। 

picasso app kaise download kare

स्टेप 2 – फाइल डाउनलोड होने के बाद इस फाइल को ओपन करें।

स्टेप 3 – अब आपके फोन में “Enable Unknkown Source” का मैसेज आएगा। इसके लिए आपको अपने फोन के SETTING ऑप्शन में जाकर Security टैब में Unknown Source ऑप्शन पर जाकर उसे Enable करना होगा।

स्टेप 4 – इसके बाद आपको Install ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 5 – इंस्टॉलेशन पूरा होने पर आपका फोन में पिकासो अप इंस्टॉल हो जाएगा जहां से आप लेटेस्ट फिल्में व वेब सीरीज, लाइव स्ट्रीमिंग व  स्पोर्ट्स आदि मुफ्त में एक्सेस कर सकते हैं।

PikaShow App का यूज कैसे करते हैं

जब आप इस ऐप को अपने फोन में पूरी तरह इंस्टाल कर लेते हैं तब आपको इसे यूज करने के लिए सबसे पहले कुछ सेटिंग को फॉलो करना पड़ेगा जिसकी मदद से आप इस ऐप को आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे।

  • PikaShow App का यूज करने के लिए आपको एप में लॉगिंग करना पड़ता है।
  • लॉगिन करने के बाद आपके सामने एप का होम पेज खुल जाएगा, यहां पर उपर आपके सामने मूवीज स्लाइड हो रही होंगी आप इसपर क्लिक करके इन्हें वाच कर सकते हैं।
  • होम पेज में ही आपको नीचे की तरफ Hollywood, Bollywood, Series, Live Tv कैटिगरी वाले ऑप्शन मिल जाते हैं आप इन कैटिगरी में जाकर अनेकों मूवी देख सकते हैं।
  • इसके साथ ही आपको हर कैटिगरी के अंदर सर्च का ऑप्शन दिया जाता है जहां से आप अपनी मनपसंद मूवी को सर्च कर सकते और उसे आसानी से देख कर सकते हैं।

पिकासो ऐप से कोई भी मूवी या वीडियो कैसे डाउनलोड करें?

एक बार पिकासो ऐप को अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करने के बाद आप मुफ्त में फिल्में व वेब सीरीज आदि तो देख ही सकते हैं,  लेकिन साथ ही आप अपनी पसंदीदा फिल्मों और शोज़ को इस ऐप के माध्यम से डाउनलोड भी कर सकते हैं। आगे इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं कि Pikashow App Se Movie Download Kaise Kare पिकासो एप्प से फिल्मों व शोज डाउनलोड करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो करने होंगे।-

स्टेप 1– सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में पिकासो ऐप डाउनलोड करके इसे इंस्टॉल करना होगा।

स्टेप 2 – उसके बाद गूगल से 1DM डाउनलोडर का एपीके वर्जन डाउनलोड करके इसे अपने फोन में इंस्टॉल करें।

स्टेप 3 – अगले स्टेप में PikaShow App खोलें और उसमें वह वीडियो सर्च करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

स्टेप 4 – अपना पसंदीदा वीडियो खोलने पर जब आप उसे पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक पॉप अप ओपन होगा जिसमें आपको Stream और Download नामक दो विकल्प दिखेंगे।

स्टेप 5 – अब आप डाउनलोड विकल्प का चयन करें। ऐसा करते ही आप देखेंगे कि आपका वीडियो 1DM डाउनलोडर की सहायता से डाउनलोड होना शुरू हो गया है।

पिकासो ऐप के सभी Features क्या क्या है

दोस्तों निश्चित ही PikaShow App हमारे लिए मुफ्त मनोरंजन का एक अच्छा विकल्प है जिसके माध्यम से हम बिना कोई सब्सक्रिप्शन शुल्क दिए अपनी पसंद के शोज व फिल्में देख व डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप का यूजर इंटरफेस काफी सहज है और कोई भी व्यक्ति इसे आसानी से उपयोग कर सकता है। इसके अलावा पिकासो ऐप्प में ऐसे कई फीचर्स हैं जो इसे खास बनाते हैं।  इस एप्प के सभी फीचर्स के बारे में आईये हम विस्तार से समझते हैं।

  • PikaShow App में एडवांस्ड बिल्ट इन वीडियो प्लेयर है जिसके द्वारा यूजर अलग-अलग वीडियो प्लेयर्स जैसे एमएक्स प्लेयर MP3 प्लेयर MP4 प्लेयर आदि का चयन कर सकता है। साथ ही एक ही समय में दो से अधिक वीडियो प्लेयर भी रन कर सकता है।
  • PikaShow App की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस ऐप के द्वारा सिंगल क्लिक में कोई भी वीडियो आसानी से डाउनलोड की जा सकती है तथा वीडियो की क्वालिटी भी उच्च स्तरीय होती है।
  • PikaShow App अपने यूजर को क्रोमकास्ट की सुविधा भी देता है जिसकी मदद से यूजर अपने एंड्रॉयड फोन या अपने आईफोन की स्क्रीन को स्मार्ट टीवी पर कास्ट कर सकता है वह बड़ी स्क्रीन पर अपनी पसंदीदा फिल्मी व शोज देख सकता है।
  • PikaShow App अपने यूजर को मल्टीपल लैंग्वेज में सबटाइटल की सुविधा देता है साथ ही यूजर अन्य भाषा में डब वीडियो भी देख सकता है।
  • PikaShow App में यूजर अपने वीडियो को अलग-अलग क्वालिटीज में स्ट्रीम कर सकता है। यूजर अपनी इंटरनेट स्पीड के अनुसार HD से लेकर 240P तक की वीडियो क्वालिटी चुन सकता है।
  • PikaShow App अपने यूजर को कई भाषाओं में वीडियो देखने की सुविधा प्रदान करता है साथ ही यह ऐप अंतरराष्ट्रीय भाषा को भी सपोर्ट करता है।
  • इस ऐप में आप अलग अलग कैटेगरी जैसे स्पोर्ट, हॉलीवुड, बॉलीवुड, वेब सीरीज, लाइव शो आसानी से देख सकते हैं।

क्या पिकासो ऐप डाउनलोड करना सेफ है?

बिल्कुल PikaShow App डाउनलोड करना आपके लिए पूरी तरह सुरक्षित है। हालांकि यह ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है और आपको इसका एपीके वर्जन गूगल से डाउनलोड करना होगा। अमूमन जब भी हम प्ले स्टोर के अलावा किसी बाहरी स्रोत से कोई ऐप डाउनलोड करके इंस्टॉल करते हैं तो इंस्टॉलेशन के समय सुरक्षा से जुड़े निर्देश हमारे सामने आते हैं।

परंतु यदि हम ने अपने फोन की सिक्योरिटी सशक्त की हुई है व अनावश्यक परमिशन डिसएबल की हुई है तो किसी भी बाहरी सोर्स से इंस्टॉल की हुई एप्लीकेशंस हमारे लिए कोई भी खतरा उत्पन्न नहीं कर सकती। जहां तक बात पिकासो एप की है तो हाल फिलहाल में इसके यूजर्स की संख्या बहुत अधिक है, जो अपने आप में यह बात साबित करता है कि यह फोन उपयोग के लिए पूरी तरह सुरक्षित है।

तो दोस्तों इस आर्टिकल में अपने पिकासो अप के बारे में जाना और साथ ही जाना कि PikaShow app download kaise kare व इसके द्वारा फिल्में व शोज डाउनलोड करने का तरीका व इसके सेफ्टी फीचर्स के बारे में भी। अब आप आसानी से इस ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करके अपनी पसंदीदा फिल्मी व टीवी शोज़ का मजा ले सकते हैं वह भी बिल्कुल मुफ्त में।

यह भी पढ़ें 

अंतिम शब्द 

हमें उम्मीद है अब तक आपने इस लेख को पढ़ कर अपने मोबाइल पर PikaShow App को Download कर लिया होगा, अगर आपको अभी भी PikaShow APK Download या PikaShow से मूवीज डाउनलोड करने में कोई दिक्कत आता है  तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है। 

जल्द से जल्द आपके सवालो का जवाब दिया जायेगा। इसी तरह की और जानकारी पाने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now