Finshell Pay ऐप क्या है Finshell Pay Review?

Finshell pay kya hai: आज के समय में महंगाई और बेरोजगारी की वजह से काफी समस्याओं का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। आमदनी का स्रोत न होने की वजह से कभी-कभी हमारे जीवन में कुछ ऐसी स्थिति जाने या अनजाने में आ जाती है, जिसमें हमें पैसों की सख्त आवश्यकता पड़ती है परंतु उसे वक्त हमारे पास कोई भी विकल्प नहीं होता यहां तक कि हमारे अपने ही हमें पैसे देने से मना कर देते हैं। 

वैसे आज अनेकों प्रकार की लोन एप्लीकेशन मौजूद है, जहां पर आप लोन लेने के लिए रिक्वेस्ट को दे सकते हो। आज मैं आपको एक ऐसी एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हूं जिसके जरिए आप आसानी से लोन लेने के लिए अपना बेहद कम पेपर वर्क के साथ आवेदन दे सकते हैं। Finshell pay kya hai और Finshell pay के माध्यम से कैसे लोन ले सकते हैं?। इन सभी जानकारी के बारे में जानने हेतु हमारे लेख को शुरू से लेकर अंतिम तक ध्यान से जरूर पढ़ें।

Finshell pay लोन एप क्या है

यह एक प्रकार की लोन एप है जिसके माध्यम से आप बेहद कम पेपर वर्क के साथ लोन लेने के लिए अपना आवेदन दे सकते हो। यहां पर आपको आने को प्रकार का लोन मिल जाता है जैसे की पर्सनल लोन, एजुकेशनल लोन, होम लोन या फिर बिजनेस लोन भी ले सकते हैं। एप्लीकेशन में लोन लेने की प्रक्रिया बेहद आसान है, बस आप कुछ प्रक्रिया को फॉलो करके 15 से 20 मिनट के अंदर अंदर लोन का अमाउंट अपने सीधे बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं। 

Finshell pay kya hai

Finshell pay लोन एप में कितना लोन मिलेगा

अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आपको Finshell pay लोन एप में ₹5000 से लेकर के करीब 5 लख रुपए तक का आसानी से लोन मिल जाएगा। लोन लेने के लिए आपको इसकी ऑफिशल एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना होगा और वहां पर कुछ स्टेप्स को फॉलो करने होंगे सबसे पहले तो आपको अपना एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया चेक करना जरूरी है कि आपको कितने तक का लोन एप के माध्यम से प्राप्त हो सकता है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

FinShell Pay Loan App कितने ब्याज दर पर लोन प्रदान करता है

यहां पर हमने इस जानकारी को टेबल के माध्यम से आपको समझाने का प्रयास किया है, इसके लिए नीचे दिए गए जानकारी को ध्यान से जरूर समझे। 

ब्याज दर (Interest Rate)अवधि (Tenure)
10.5%1 महीना
12%3 महीना
15%6 महीना
18%9 महीना
24%12 महीना
36%18 महीना
48%24 महीना

Finshell Pay रियल है या फेक जाने 

शायद यह एप्लीकेशन ज्यादा पॉपुलर नहीं है, इसी वजह से इसके बारे में लोग सोचते हैं, कि Finshell Pay रियल में है या फिर फेक है (Finshell pay kya hai real or fake) शायद आपके मन में भी इसको लेकर के सवाल होगा, तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि मैं खुद भी देखा है कि यह एप्लीकेशन लोन प्रदान करती है।

फिर भी कई सारे लोगों का इसको लेकर अपना अलग-अलग रवैया है और अगर आप अभी भी इसको लेकर डाउट में है तो मैं आपको कहना चाहूंगा कि आप इनके ऑफिशल डॉक्युमेंट्स को ध्यान से देखें और उसके बाद सारी टर्म एंड कंडीशन को ध्यान से पढ़ें तभी आप यहां से लोन लेने का विचार करें या फिर App के बारे में कोई निर्णय लें। 

Finshell pay में लॉगिन कैसे करें 

Finshell pay लोन एप के जरिए लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले अपना एप्लीकेशन में लॉगिन करना होगा और इसकी प्रक्रिया को हमने नीचे आपको विस्तार से समझाया है, स्टेप बाय स्टेप तरीके से जानकारी को नीचे पढ़ते जाएं।

  • एप को गूगल प्ले से इंस्टॉल करें: सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर चले जाना है और उसके बाद गूगल सर्च प्ले स्टोर का सर्च बॉक्स ओपन कर लेना है।
  • एप का नाम लिखें और सर्च करें: अब आपको सर्च बॉक्स में finshell pay एप्लीकेशन का नाम लिखना है और उसके बाद सर्च बटन पर क्लिक कर देना है।
  • इंस्टॉल पर क्लिक करें और डाउनलोड करें: एप्लीकेशन सर्च करने के बाद आपको यहां पर ऑफिशल एप्लीकेशन दिखाई देगी और उसके बाद आपको इंस्टॉल का ऑप्शन दिखाई देगा और आप इस पर क्लिक करके ऐप को अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं।
  • ईमेल आईडी या मोबाइल से अकाउंट रजिस्टर करें: एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेने के बाद आप इसे ओपन करें और उसके बाद आप आपको आगे यहां पर ईमेल आईडी या फिर मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा जाएगा और आप जिस भी माध्यम से रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं उसका चुनाव करें।
  • सारी डिटेल भरे और ओटीपी वेरीफाई करें: अब आपके सामने एक फॉर्म खुलकर आएगा और यहां पर आपको अपनी डिटेल डालने के लिए कहा जाएगा और आप सारी डिटेल को सही सही तरीके से इंटर कर दीजिए। के बाद आपके मोबाइल नंबर या फिर ईमेल आईडी पर ओटीपी आएगा और उसे आप वेरीफाई कर लें। 
  • अब अकाउंट बनाकर तैयार है: इन सभी स्टेप्स को पूरा कर लेने के बाद आपका अब एप्लीकेशन में अकाउंट पूरे तरीके से बनकर तैयार है और अब आपको आगे लोन के ऑफर को चेक करना है और उसी अनुसार अप्लाई प्रोसेस को फॉलो करना है।

Finshell pay लोन एप से लोन लेने के लिए डॉक्यूमेंट 

इस विषय पर हमने जानकारी को नीचे टेबल के माध्यम से आपको समझाने की कोशिश की है और आप इस जानकारी के अनुसार ही आवेदन करने से पहले अपना डॉक्यूमेंट तैयार रखें।

दस्तावेज़विवरण
पहचान प्रमाण पत्र (आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड)आपकी पहचान सत्यापित करने के लिए
पता प्रमाण पत्र (बिजली बिल, गैस बिल, पासपोर्ट)आपके पते की पुष्टि के लिए
आय प्रमाण पत्र (वेतन पत्र, आयकर वार्षिक रिपोर्ट)आपकी आय की पुष्टि के लिए
नौकरी से संबंधित दस्तावेज़ (नौकरी प्रमाण पत्र, नौकरी संबंधित पत्र)नौकरी की स्थिति की पुष्टि के लिए
बैंक स्टेटमेंट (आखिरी 3 महीने का)आपकी वित्तीय स्थिति की पुष्टि के लिए
लोन आवेदन पत्रलोन अमाउंट, लोन के उद्देश्य, लोन की अवधि आदि के विवरण के साथ

Finshell pay लोन एप से लोन कैसे लें

यदि आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आपको हमारे द्वारा नीचे बताए गए प्रक्रिया को ध्यान से फॉलो करना है और सभी आप अपना आवेदन दे पाएंगे। 

Step 1. लोन के ऑप्शन पर क्लिक करें

सबसे पहले आपको एप्लीकेशन को ओपन करना है और आपको सबसे नीचे एप्लीकेशन में कई सारे ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे। अब आपको इन ऑप्शन में से लोन का ऑप्शन भी दिखाई देगा और आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिए।

Step 2. लोन ऑफर चेक करें

जैसे ही आप लोन वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक नया यूजर इंटरफेस आ जाएगा और यहां पर आपको अनेकों प्रकार के लोन अमाउंट के ऊपर चल रहे ऑफर के बारे में जानकारी दिखाई देगी। जिस किसी भी ऑफर के अंतर्गत आप लोन लेना चाहते हैं, आप उसके ऊपर क्लिक कर दीजिए। 

Step 3. एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया चेक करें

जब आप एप्लीकेशन में दिखाई दे रहा है, किसी भी लोन ऑप्शन पर क्लिक करोगे तो आपको वहां पर उसे ऑफर के अंतर्गत अप्लाई करने के लिए कुछ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को चेक करने के लिए कहा जाएगा और आप वहां पर एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया सबसे पहले चेक करें।

Step 4. अप्लाई के ऑप्शन पर क्लिक करें

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया चेक कर लेने के बाद आप जिस भी ऑफर के लिए एलिजिबल हैं, आपको उसके ऊपर क्लिक करना है और उसके बाद आपके सामने आवेदन करने के लिए एक आवेदन फार्म आएगा और आप उसे पर भी क्लिक करें।

Step 5. आवेदन फार्म भरे 

अब आपके सामने लोन में आवेदन करने के लिए आवेदन फार्म आएगा और आवेदन फार्म में जो भी जानकारी आपसे पूछी जा रही है आप उन जानकारी को सही सही तरीके से ध्यान से बड़े तभी आपको आगे का प्रोसेस कंप्लीट करने की अनुमति मिलेगी। 

ध्यान दें- आपको आवेदन फार्म में सैलरी की जानकारी, आप सैलेरी पर्सन है या फिर सेल्फ एंप्लॉई हैं, अपनी बैंक डिटेल और आपकी वार्षिक आय के बारे में भी जानकारी पूछी जाएगी। 

Step 6. अपनी रिक्वेस्ट सबमिट करें

इतना करने के बाद अब आपको अंतिम प्रक्रिया में अपने लोन लेने के आवेदन फार्म को सबमिट करने के लिए कहा जाएगा और यहां पर आपको सबमिट का ऑप्शन भी मिलेगा और आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करके अपना रिक्वेस्ट सबमिट कर दीजिए। 

आवश्यक जानकारी- कभी-कभी लोन का अमाउंट आपके बैंक अकाउंट में 5 से 10 मिनट के अंदर अंदर क्रेडिट हो जाता है और कभी-कभी आपकी रिक्वेस्ट को रिव्यू करने में ही 48 घंटे का समय लगता है और उसके बाद ही आपके बैंक अकाउंट में लोन का अमाउंट क्रेडिट किया जाता है। 

जल्दी लोन लेने के टिप्स 

लोन लेने के लिए आवेदन करने से पहले आपको इन टिप्स को जरूर पढ़ना चाहिए:

  •  लोन लेने से पहले अपना क्रेडिट स्कोर अच्छा रखें।
  • पहले से किसी लोन पर चल रहे EMI को समय पर भरते रहे। 
  • जितना जरूरत हो उतना ही लोन ले।
  • लोन लेने के लिए आवेदन से पहले अपने सभी दस्तावेज तैयार रखें।
  • लोन लेने के बाद समय पर इसका भुगतान करें। 

यह भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हु अब आप सभी जान गए होंगे की Finshell pay kya hai और Finshell pay se loan kaise le अगर आपको Finshell ऐप इस्तेमाल करने या Finshell ऐप से लोन लेने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है।

हमारा यह लेख आपके लिए हेल्प फूल रहा तो आगे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now