Whatsapp ka colour kaise badle?

Whatsapp ka colour kaise badle? नमस्कार दोस्तो हमारे आज के नए लेख में आप सभी का स्वागत है जैसा कि आप सभी जानते है व्हाट्सएप एक बहुत पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है जिसका इस्तेमाल लगभग हर स्मार्टफोन यूजर करता ही है चाहे टेक्स्ट मैसेज भेजना हो डॉक्यूमेंट, फोटो या वीडियो, व्हाट्सएप द्वारा आप वीडियो कॉल भी कर सकते है।

लेकिन इतने लंबे दिनों से व्हाट्सएप का एक ही कलर देख देख कर आप सभी बोर हो चुके होंगे आज हम आपको ऐसी ट्रिक बताने वाले है जिसके हेल्प से आप Whatsapp Theme Ko Colorful Kaise Banaye जान सकते है इतना ही नहीं हम आपको यह भी बताएंगे कि व्हाट्सएप आइकन को कैसे बदला जा सकता है यानी colorful whatsapp कैसे बनाए।

Whatsapp ka colour kaise badle?

जैसा कि आप यह जरूर जानते होंगे की व्हाट्सएप के ऑफिशियल ऐप में हमे colorful whatsapp या Whatsapp का Theme चेंज करने का कोई भी ऑप्शन नहीं मिलता हालाकि आप ऑफिशियल तरीके से सिर्फ ब्लैक कलर में व्हाट्सएप थीम बदल सकते है कोई भी और अन्य कलर में ऑफिशियल तरीके से नहीं बदला जा सकता है।

Whatsapp ka colour kaise badle

इसलिए हमे व्हाट्सएप का theme बदलने या colorful whatsapp बनाने के लिए व्हाट्सएप का ही MOD APK download करके इंस्टॉल करना होगा, इस ऐप का नाम है GB WhatsApp जो आपको गूगल पर GB WhatsApp Download सर्च करने पर APK File मिल जायेगा जिसे अपने मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

हम आपको बता दे GB WhatsApp एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर नही मिलेगा लेकिन आपके सभी व्हाट्सएप फीचर यहां पर भी देखने को मिलेंगे GB WhatsApp में ऑफिशियल व्हाट्सएप को तुलना में कई गुना बेहतरीन फीचर मिल जाते है जैसे colorful whatsapp, व्हाट्सएप का आइकन बदलना, टेक्स्ट का स्टाइल भी बदलना इत्यादि। तो चलिए जानते है Whatsapp Theme Ko Colorful Kaise Banaye?

व्हाट्सएप थीम कलर बदलने के स्टेप्स।

स्टेप 1. सबसे पहले आपको GB WhatsApp ऐप को गूगल से डाउनलोड करके मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना होगा। इंस्टाल हो जाने के बाद ऐप खोले यहां Agree & Continue पर क्लिक करें।

स्टेप 2. अब कुछ परमिशन मांगे जाएंगे सभी परमिशन को Allow कर दे अब अपना वह मोबाइल नंबर दर्ज करें जिससे आपका व्हाट्सएप बना हुआ है या बनाना चाहते है और Next करे आपके नंबर पर एक OTP आएगा उस ओटीपी को दर्ज करके DONE करें।

स्टेप 3. अब आपको यहां अपना नाम और प्रोफाइल फोटो सेट करके Next करना होगा और कंटिन्यू करे इतना करते ही GB WHATSAPP में अकाउंट बन जायेगा।

स्टेप 4. एक बार GB WhatsApp में अकाउंट बन जाने के बाद ऊपर दिए तीन बिंदु पर क्लिक करें GB Settings का ऑप्शन आ जायेगा क्लिक करें।

colorful whatsapp

स्टेप 5. अब Themes के ऑप्शन पर क्लिक करे बहुत से अन्य ऑप्शन आ जायेंगे लेकिन व्हाट्सएप को कलरफुल बनाने व्हाट्सएप का थीम बदलने के लिए Download Themes पर क्लिक करें।

स्टेप 6. बहुत सारे whatsapp के colorful theme आ जायेंगे इनमे से आपको जो भी Colorful Theme पसंद आए उस पर Install पर क्लिक करें और Ok करे यह Colorful Theme आपके व्हाट्सएप में अप्लाई हो जायेगा।

Whatsapp Theme Ko Colorful Kaise Banaye

तो इस तरह आप अपने व्हाट्सएप के थीम को कलरफुल बना सकते है आपको बहुत सारे Theme इंस्टाल करने को मिल जाते है अगर आपको अपने मनपसंद रंग का व्हाट्सएप थीम चाहिए तब Universal में Colors में जाकर अपना मनपसंद कलर सेट कर सकते है।

Whatsapp का icon कैसे बदले?

व्हाट्सएप का आइकन बदलने के लिए भी आपको GB WhatsApp का इस्तेमाल करना होगा GB Settings में जाएं, और Universal पर क्लिक करें इसके बाद यहां Styles ( Look & Feel ) पर क्लिक करें Launcher Icon का ऑप्शन मिल जायेगा क्लिक करदे, बहुत सारे व्हाट्सएप के आइकन आ जायेंगे आप इनमे से किसी भी आइकन को सेट कर सकते है इस तरह whatsapp का icon बदल जाएगा।

यह भी पढ़े 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – क्या आप व्हाट्सएप पर कलर बदल सकते हैं?

उत्तर – जी हाँ आप व्हाट्सएप पर कलर बदल सकते है लेकिन इसके लिए आपको GB WhatsApp का इस्तेमाल करना होगा। 

प्रश्न – व्हाट्सएप थीम कैसे लगाएं?

उत्तर – व्हाट्सएप पर थीम आप GB WhatsApp द्वारा लगा सकते है। 

प्रश्न – मैं व्हाट्सएप पर डिफ़ॉल्ट हरा रंग कैसे बदलूं?

उत्तर – GB व्हाट्सएप में थीम इनस्टॉल करके। 

प्रश्न – क्या मैं व्हाट्सएप ऐप आइकन बदल सकता हूं?

उत्तर – GB व्हाट्सएप में आप लांचर का आइकॉन बदल कर व्हाट्सएप का आइकॉन बदल सकते है। 

अंतिम शब्द

उम्मीद करता हू अब आप सभी जान गए होंगे की Whatsapp ka colour kaise badle? या whatsapp का थीम colorful whatsapp में कैसे बदल सकते है अगर आपको अभी भी व्हाट्सएप का कलर बदलने में कोई दिक्कत आता है तो नीचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जाएगा।

मेरा यह लेख आपके लिए हेल्पफुल रहा तो आगे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की जानकारी ऐप रिव्यु, ऐप ट्रिक्स, मोबाइल ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now