Pikashow ऐप लेटेस्ट वर्शन में अपडेट कैसे करें?

अगर आप नई नई मूवीज़ और टीवी शो देखने के शौक़ीन हैं तो Pikashow ऐप तो आपके पास जरूर ही होगा जिसमें आप बिलकुल फ्री में मूवीज़ और शो देख सकते हैं। पर नए फीचर्स और सुरक्षा के लिहाज़ से Pikashow  को अपडेट रखना बहुत ही जरूरी है। 

लेकिन कम जानकारी होने की वजह से काफी सारे लोगों को इसे अपडेट करने की प्रक्रिया के बारे में नहीं मालूम। ऐसे ही लोगों की सहायता के लिए हम इस लेख में आपको बताएंगे कि एक सुरक्षित तरीके से Pikashow app update kaise kare. इसके लिए यह आर्टिकल को लास्ट तक ध्यान से पढ़ें। 

Pikashow ऐप क्या है?

Pikashow एक स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म है जो बिना किसी सब्सक्रिप्शन फीस के मूवीज़, टीवी शो, OTT कंटेंट और लाइव स्पोर्ट्स प्रोवाइड करता है। यानिकि आप इस प्लेटफार्म पर बिना कोई पैसा दिये ही अपना मनोरंजन कर सकते हैं। 

Pikashow app update kaise kare

जहां Netflix, Prime Video, और Disney+ Hotstar जैसे प्लेटफार्म कंटेंट दिखाने के आपसे पैसे लेते हैं वहीं पिकासो वहीं कंटेंट आपको फ्री में दिखाता है। इसलिए भारत में यह प्लेटफार्म बहुत ही पॉपुलर है जिसका लाखों लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

पिकासो ऐप के फीचर्स 

भारत में पिकासो ऐप इसलिए लोकप्रिय है क्योंकि इसके हमें बहुत सारे लाभ देखने को मिलते हैं। इस एप्लीकेशन के कुछ प्रमुख फीचर्स के बारे में हम आपको निम्न बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए:

  • No Subscription Charges – Pikashow के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसपर 100 से भी अधिक नेटवर्क्स का कंटेंट मिलता है और उसके लिए आपको कोई भी पैसा नहीं देना पड़ता। यानि आप बिलकुल Free में अपना मनोरंजन कर सकते हैं। 
  • HD Streaming – यूज़र्स को Pikashow ऐप HD में कंटेंट देखने का मौका देता है जिससे एकदम साफ़ और बेहतरीन व्यू के साथ आप इन शो और मूवीज़ को देख सकते हैं। मतलब अब क्वालिटी के मामले में भी आपको कोई निराशा नहीं होगी। 
  • Lite Weight – पिकासो एक लाइटवेट ऐप है जिसका साइज़ 50MB से भी कम है। कम रैम वाले मोबाईल में भी यह एप्लीकेशन बड़ी ही आराम से चल जाती है। 
  • Subtitles – अगर आप कोई ऐसा शो देखना चाहते हैं जो किसी दूसरी भाषा में है तो उसकी भी चिंता की कोई बात नहीं। क्योंकि इस ऐप पर आपको सबटाइटल भी मिलते हैं जिससे आप दूसरी भाषा वाले शो को बड़ी आसानी से समझ पाएंगे। 
  • Offline Download – इस मज़ेदार ऐप पर आप ऑनलाइन कंटेंट तो देख ही सकते हैं, लेकिन इसमें आपको ऑफलाइन कंटेंट डाउनलोड करने का भी ऑप्शन मिलेगा। बाद में आप जब चाहे अपनी मनपसंद मूवी या शो देख सकते हैं। 

Pikashow ऐप अपडेट कैसे करें?

दरअसल Pikashow एक थर्ड पार्टी ऐप है जिसका मतलब यह है कि Play Store या App Store से इस ऐप को अपडेट नहीं किया जा सकता। इसीलिए अब हम Pikashow app update kaise kare के तरीके में बताने जा रहे हैं:

  1. आपका पुराना वाला Pikashow ऐप जो है, सबसे पहले उसे Uninstall कर दीजिये। 
  2. अब आपको गूगल पर जाकर Pikashow App Download लिखकर, सर्च के बटन पर क्लिक कर देना है।
  3. सर्च रिजल्ट सबसे ऊपर वाली वेबसाइट पर क्लिक करें। 
  4. इस वेबसाइट पर पिकासो एप्लीकेशन के बारे में सारी जानकारी दी होगी। 
  5. साथ ही इसमें Download का बटन भी दिया होगा जिसपर आपको क्लिक करना है। 
  6. क्लिक करते ही पिकासो ऐप आपके मोबाईल में डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा। 
  7. डाउनलोड पूरा हो जाने के बाद आपको वापिस से इस ऐप को Install करना है। 
  8. इस तरह से आप अपने पिकासो ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। 
Note - यदि आपके मोबाईल में पिकासो इंस्टॉल नहीं हो रहा है तो अपने मोबाईल की Settings में जाकर Unknown Sources को On कर दीजिये। इसके बाद यह ऐप जरूर ही आपके मोबाईल में इंस्टॉल हो जाएगा। 

Notification के ज़रिए से Pikashow app update kaise kare?

अपडेट होने के बाद समय समय पर Pikashow अपने यूज़र्स को अपडेट नोटिफिकेशन भेजता है ताकि जल्द से जल्द यूज़र्स इस ऐप को अपडेट कर पाएं। अगर आपको भी नोटिफिकेशन आता है तो आप उसमें Update के बटन पर क्लिक करके यह ऐप को अपडेट कर सकते हैं। 

हालांकि अगर आपके मोबाईल में ज़्यादा पुराने वर्शन वाला पिकासो ऐप है तो यह चल ही नहीं पाएगा। होमपेज पर ही आपको अपडेट का नोटिफिकेशन दिखाई देने लगेगा। यहां पर आप Get APK या Website के ऑप्शन पर क्लिक करके इस ऐप को अपडेट कर पाएंगे। 

Pikashow को अपडेट रखना क्यों जरूरी है?

अब होता यह है कि काफी सारे लोग बिना अपडेट किये ही पिकासो को चलाते हैं ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो। लेकिन आपको बता दें कि Pikashow ऐप को आज के समय में अपडेट रखना बहुत ही जरूरी है, जिसके प्रमुख कारण कुछ इस प्रकार से हैं:

  • New Features – नियमित रूप से Pikashow अपने ऐप में नए फीचर्स जोड़ता रहता है जो आपके मनोरंजन को और भी कई गुना तक बढ़ा देते हैं। लेकिन इन नए फीचर्स का लाभ आप तब ही उठा पाएंगे, जब आप इस ऐप को अपडेट रखेंगे। 
  • Improved UI – Pikashow के नए अपडेट इस ऐप के यूज़र इंटरफ़ेस को पहले से और भी बेहतर बनाते हैं जिससे एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना आपके लिए और भी आसान हो जाता है और आपको एक बढ़िया एक्सपीरियंस मिलता है। 
  • Security– आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिकासोके जो नए अपडेट होते हैं, उनमें सुरक्षा पैच शामिल होते हैं जो आपके डिवाइस को वायरस और मैलवेयर जैसे खतरों से बचाते हैं। 
  • More Entertainment – जैसा कि हम जानते हैं कि पिकासो यूज़र्स के लिए नया कंटेंट लाता ही रहता है। लेकिन कुछ मूवी या शो ऐसे होते हैं जिन्हें आप इस ऐप को अपडेट करने के बाद ही देख सकते हैं। इसलिए भी पिकाशो को अपडेट रखना जरूरी है। 

अन्य पढ़े

अंतिम शब्द 

क्या आप भी Pikashow ऐप का इस्तेमाल करते है अगर हाँ तो Pikashow ऐप को जरूर लेटेस्ट वर्शन में अपडेट करें क्योंकि इससे आपको नए नए फीचर्स और इम्प्रूव सिक्योरिटी, एंटरटेनमेंट देखने को मिलता है हमारा यह लेख पढ़ कर अब जान गए होंगे पिकासो ऐप क्या है और लेटेस्ट वर्शन में अपडेट कैसे कर सकते है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now