अपने आप होगा मोबाइल स्क्रॉल नही छूना पड़ेगा मोबाइल फोन?

मोबाईल में Automatic Scroll कैसे करें? – हैलो दोस्तो हमारे आज के नए लेख में आप सभी का स्वागत है आज हम अपने ऐप रिव्यू के कैटेगरी में एक नया और अमेजिंग एंड्रॉयड एप्लिकेशन लेकर आए है जो आपके बहुत काम आ सकता है।

और आपके मोबाइल चलाने के एक्सपीरियंस को आसान बना देगा जैसा की आप सभी जानते है आज कल सोशल मीडिया का इस्तेमाल लगभग सभी लोगो द्वारा किया जाता है जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर या कोई भी एप्लीकेशन हो।

इन सभी ऐप में आपको बहुत से कंटेंट मिल जाते जैसे कोई फोटो या पोस्ट हो लेकिन इन्हे देखने के लिए आपको बार बार निचे स्क्रॉल करने की जरुरत पड़ती है और सोशल मीडिया या गूगल पर कोई आर्टिकल पड़ते हुए हमें कई बार कई घंटो का समय लग जाता है। 

और बार बार निचे या ऊपर स्क्रॉल करने पर हाथो में दर्द भी होने लगता अगर आप नहीं चाहते की आपको बार बार मोबाइल को छूना पढ़े और मोबाइल ऑटोमैटिक ही स्क्रॉल हो तो इसके लिए आपको अलग से एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा तो चलिए जानते वह कौन सा एप्लीकेशन है।  

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अपने आप मोबाइल स्क्रॉल कैसे होगा 

जैसा की हमने आपको बताया अनपे आप ही मोबाइल स्क्रॉल करने के लिए एक एप्लीकेशन उपलब्ध है बस आपको इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके इनस्टॉल करना होगा और एक बार इस ऐप को सेटअप करने के बाद आपका मोबाइल फ़ोन आटोमेटिक स्क्रॉल होने लगेगा इस एप्लीकेशन का नाम है Flex: Multi-Speed Auto Scroll.

flex scroll automatic scroll

Flex: Multi-Speed Auto Scroll एप्लीकेशन को सेटअप कैसे करें 

स्टेप 1. इस एप्लीकेशन को खोले और Agee & Continue पर क्लिक करें अब Accessibility परमिशन माँगा जायेगा यहाँ Grant Permission पर क्लिक करें। 

स्टेप 2. मोबाइल फ़ोन का सेटिंग खुल जायेगा यहाँ Flex Scroll पर क्लिक करें और Accessibility ऑप्शन को चालू करें। 

flex scroll automatic scroll

स्टेप 3. दुबारा Flex ऐप को ओपन करें यहाँ Next का ऑप्शन आएगा क्लिक करें और Agree & Continue करें। 

स्टेप 4. Flex Scroll का मैन इंटरफ़ेस ओपन हो जायेगा। 

स्टेप 5. अब यहाँ Select Apps ऑप्शन पर क्लिक करें। 

स्टेप 6. आपके मोबाइल फ़ोन के सभी ऐप्स दिखाई देंगे जिस ऐप्स में आटोमेटिक स्क्रॉल चालू करना चाहते है उस ऐप के सामने दिए चेक बॉक्स को टिक करें। 

flex scroll automatic scroll

स्टेप 7. अब उस एप्लीकेशन को खोले यहाँ मैंने इंस्टाग्राम ऐप को सेलेक्ट किया है  निचे आप स्क्रीनशॉट में देख सकते है ऐप के दाहिने साइड में स्क्रॉल करने के ऑप्शन आ जायेंगे। 

स्टेप 8. Down Arrow के आइकॉन पर क्लिक करते ही इंस्टाग्राम के कॉन्टेक्ट अपने आप ही स्क्रॉल होने लगेंगे और बहिने तरफ परसेंट का आइकॉन आ जायेगा जिसे स्क्रॉल करके आटोमेटिक स्क्रॉल की स्पीड अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते है।  

flex scroll automatic scroll

Flex: Multi-Speed Auto Scroll ऐप कैसे डाउनलोड करें 

यह एप्लीकेशन सिर्फ एंड्राइड यूजर ही इस्तेमाल कर पाएंगे और इसे डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर में सर्च करें Flex: Multi-Speed Auto Scroll ऐप और एप्लीकेशन मोबाइल में इनस्टॉल कर सकते है या आप डायरेक्ट निचे दिए लिंक से भी ऐप डाउनलोड कर पाएंगे। 

अन्य पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ  अब आप सभी जान गए होंगे मोबाइल में आटोमेटिक स्क्रॉल फीचर कैसे चालू करें अगर आपको Flex Scroll ऐप इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now