Instagram se whatsapp status kaise lagaen?

Instagram se whatsapp status kaise lagaen? बात करे सोशल मीडिया की तो इनमे आज इंस्टाग्राम तेजी से पॉपुलर हो रहा है लगभर हर स्मार्टफोन यूजर इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर रहा अपने फ्रेंड्स से कनेक्ट रहने के लिए मैसेज पर बात करने के लिए सोशल पोस्ट, वीडियो अपलोड करने के लिए।  

लेकिन क्या आपको पता है इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक यह तीनो ही एक टेक कंपनी मेटा की है और आप इन तीनो सोशल प्लेटफार्म को आपस में एक दूसरे से लिंक कर सकते है इससे होगा ये की जब आप इंस्टाग्राम पर कोई स्टोरी, वीडियो पोस्ट करते है तो वह ऑटोमैटिक फेसबुक पर भी शेयर हो जाता है।

लेकिन आज हम सिर्फ यही जानने की कोशिश करेंगे की instagram ki story whatsapp par kaise lagaye चाहे वह कोई वीडियो हो या कोई इंस्टाग्राम रील तो चलिए जानते है।

Instagram se whatsapp status kaise lagaen?

अक्सर बहुत बार ऐसा होता है की हमारी ही इंस्टाग्राम की स्टोरी हमे काफी ज्यादा पसंद आ जाती है या यह स्टोरी अपने मोबाइल पर मौजूद सभी कॉन्टक लिस्ट, फ्रेंड्स, रिश्तेदारों को दिखाना चाहते है लेकिन यह सभी यूजर्स इंस्टाग्राम पर उपलब्ध ना होने के कारण नहीं दिखा पाते।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Instagram se whatsapp status kaise lagaen

ऐसे स्थिति में हमे उसी इंस्टाग्राम स्टोरी को बाकी के प्लेटफार्म जैसे फेसबुक या व्हाट्सएप में स्टेटस पर लगाना चाहिए ताकि और भी यूजर आपके वह स्टोरी देख पाए, लेकिन जानकारी के आभाव में हमे पता ही नही होता की Instagram se whatsapp status kaise lagaen? 

लेकिन अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है आज हम इस लेख में यही जानेंगे की instagram ki story whatsapp par kaise lagaye? वो भी कुछ आसान स्टेप्स से।

इंस्टाग्राम स्टोरी को व्हाट्सएप स्टेटस में लगाने म्यूजिक के साथ 

जैसा की आप सभी जानते है इंस्टाग्राम में हमे डायरेक्ट इंस्टाग्राम स्टोरी को फेसबुक स्टोरी में शेयर करने का ऑफिशियल फीचर मिल जाता है लेकिन अभी भी हम व्हाट्सएप स्टेटस में इंस्टा स्टोरी को ऑफिशियल तरीके से म्यूजिक के साथ नहीं लगा सकते इसके लिए आपको अलग से एक ट्रिक फॉलो करना होगा जोकि कुछ इस प्रकार है।

स्टेप 1. सबसे पहले अपना इंस्टाग्राम ऐप खोले और वह स्टोरी खोले जिसे व्हाट्सएप स्टेटस में लगाना चाहते है।

स्टेप 2. यहां इंस्टाग्राम स्टोरी के नीचे तीन बिंदु के आप्शन पर क्लिक करें Copy link का ऑप्शन आ जाएगा क्लिक करें।

instagram ki story whatsapp par kaise lagaye

स्टेप 3. अब आपको अपने मोबाइल के किसी भी ब्राउजर में सर्च करना होगा Instagram story downloader और StorySaver का वेबसाइट खोले।

स्टेप 4. इस वेबसाइट में अपने इंस्टाग्राम का यूजर नाम दर्ज करे या जिसका भी स्टोरी व्हाट्सएप में लगाना चाहते है उसका इंस्टा username दर्ज करके Download पर क्लिक करें।

instagram ki reels whatsapp par kaise lagaye

स्टेप 5. अब एक Captcha बॉक्स आ जायेगा इस बॉक्स को टिक करने पर नीचे इंस्टाग्राम का स्टोरी दिखाई देने लगेगा।

स्टेप 6. बस आपको नीचे दिए Save Video पर क्लिक करना होगा स्टोरी बड़े स्क्रीन में खुल जायेगा।

instagram ki story whatsapp par kaise lagaye with music

स्टेप 7. अब स्टोरी में नीचे दिए तीन बिंदु के आइकन पर क्लिक करें और Download पर क्लिक करें यह इंस्टाग्राम स्टोरी म्यूजिक के साथ आपके मोबाइल गैलरी में सेव हो जायेगा।

इतना प्रोसेस करने के बाद इस स्टोरी को व्हाट्सएप स्टेटस में लगाने के लिए व्हाट्सएप एप्लीकेशन खोले अब My Status पर क्लिक करके उस स्टोरी को सेलेक्ट करे जिसे अभी आपने डाउनलोड किया था और अब यह इंस्टाग्राम स्टोरी व्हाट्सएप स्टेटस में लग जायेगा।

how to add instagram story to whatsapp status with music

इंस्टाग्राम रील वीडियो को व्हाट्सएप स्टेटस में लगाए

ऊपर के स्टेप में जैसे इंस्टाग्राम स्टोरी को व्हाट्सएप स्टेटस में लगा सकते है उसी तरह आप इंस्टाग्राम के किसी भी रील वीडियो को भी व्हाट्सएप स्टेटस में लगा सकते है इसके लिए बस आपको इंस्टाग्राम का वह रील डाउनलोड करना होगा।

  • इंस्टाग्राम का वह रील खोले जिसे व्हाट्सएप पर लगाना चाहते है यहां नीचे दिए तीन बिंदु पर क्लिक करके लिंक कॉपी कर लें।
  • अब आपको कोई भी ब्राउजर खोल कर सर्च करना है instagram reel download, यहां पहला वेबसाइट खोल कर लिंक पेस्ट करके Reel video को डाउनलोड कर लेना है।
  • रील वीडियो डाउनलोड हो जाने के बाद यह मोबाइल गैलरी में सेव हो जायेगा जिसे आप व्हाट्सएप के स्टेटस में शेयर कर सकते है।

अन्य पढ़ें

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न – क्या हम व्हाट्सएप पर इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर कर सकते हैं?

उत्तर – जी हाँ हम व्हाट्सएप पर इंस्टाग्राम स्टोरी को गैलरी में डाउनलोड करके शेयर कर सकते है। 

प्रश्न – इंस्टाग्राम के वीडियो व्हाट्सएप पर कैसे लगाएं?

उत्तर – इंस्टाग्राम की वीडियो को डाउनलोड करने के बाद ही व्हाट्सएप पर लगाया जा सकता है। 

प्रश्न – मैं ऐप के बिना इंस्टाग्राम कहानियां कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?

उत्तर – बिना ऐप के इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करने के लिए आप वेबसाइट का भी मदद ले सकते है। 

अंतिम शब्द

उम्मीद करता हू मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप सभी जान गए होंगे Instagram se whatsapp status kaise lagaen? Music के साथ, अगर आपको अभी भी इंस्टा स्टोरी व्हाट्सएप में लगाने में कोई दिक्कत आता है तो नीचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते हैं जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जाएगा।

मेरा यह लेख आपके लिए हेल्पफुल रहा तो आगे अपने दोस्तो, फैमिली मेंबर्स के साथ भी साझा करे। इसी तरह की तकनीकी जानकारी, ऐप रिव्यू, ऐप ट्रिक्स, मोबाइल ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमे टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now