Amazon pay later se payment kaise kare?

Amazon pay later se payment kaise kare? – नमस्कार दोस्तों हमारे आज के नए लेख में आप सभी का स्वागत है जैसा की आपको मालूम होगा आज कल बहुत सारे ई-कॉमर्स और पेमेंट्स ऐप हमें पे लेटर की सुविधा प्रदान करते है।

जैसे Amazon, फ्लिपकार्ट, Myntra, मोबिक्विक इन सभी प्लेटफार्म में हमें पे लेटर का इस्तेमाल करके उधार में शॉपिंग करने का मौका मिलता है और Amazon में तो आप मोबाइल रिचार्ज, DTH रिचार्ज, LIC प्रीमियम भी Pay लेटर से भर सकते है। 

और आपको इन Pay Later का पैसा अगले महीने 5 तारिक तक भरना होता है अगर आप यह लेख पढ़ रहे है तो  मै उम्मीद करता हूँ आपको अमेज़न का पे लेटर सर्विस इस्तेमाल करने को मिल गया होगा। 

लेकिन जानकारी के आभाव में अभी भी बहुत लोग नहीं जानते होंगे की अमेज़न पे लेटर से पेमेंट कैसे करें अगर आपको भी नहीं आता तो यह लेख अंत तक पढ़ें।  

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Amazon pay later se payment kaise kare?

अमेज़न पे लेटर सर्विस का इस्तेमाल आप अमेज़न में किसी भी तरह के खरीददारी, बिल पेमेंट्स के लिए कर सकते है चाहे आप महीने के किसी भी तारिक को पे लेटर का इस्तेमाल करें आपको अगले महीने 5 तारिक तक पेमेंट करना होता है। 

Amazon pay later se payment kaise kare

आज हम इस लेख में Amazon Pay Later के हेल्प से मोबाइल रिचार्ज का पेमेंट करना और कोई भी प्रोडक्ट के आर्डर का पेमेंट कैसे करते है डिटेल में बताएँगे तो चलिए जानते है। 

Amazon pay later se mobile recharge kaise kare और पे लेटर से पेमेंट करें 

स्टेप 1. सबसे पहले Amazon एप्लीकेशन को खोले सामने ही Pay Bills का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें। 

स्टेप 2. अब यहाँ Mobile Recharge ऑप्शन पर क्लिक करें। 

स्टेप 3. अब यहाँ आपको वह मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा जिसमे पे लेटर से पेमेंट करके रिचार्ज करना चाहते है। 

Amazon pay later se payment kaise kare

स्टेप 4. निचे उस नंबर पर क्लिक करें अब यह बता दिया जायेगा की यह मोबाइल नंबर किस टेलीकॉम कंपनी का है जैसे जिओ, वि, एयरटेल या बीएसएनएल अगर मोबाइल नंबर के साथ जुड़े टेलीकॉम ऑपरेटर को बदलना चाहते है तब Edit ऑप्शन पर क्लिक करके अपना टेलीकॉम ऑपरेटर चुन सकते है। 

स्टेप 5. अब View Plans पर क्लिक करके रिचार्ज प्लान सेलेक्ट करें कि कितना का रिचार्ज करना है। 

स्टेप 6. रिचार्ज प्लान सेलेक्ट करने के बाद निचे दिए Pay Now ऑप्शन पर क्लिक करें। 

स्टेप 7. अब पेमेंट करने का एक पॉप अप विंडो खुलेगा Pay Later से रिचार्ज का पेमेंट करने के लिए Change payment method पर क्लिक करें। 

Amazon pay later se payment kaise kare

स्टेप 8. पेमेंट्स का पेज खुलेगा यहाँ Amazon Pay Later ऑप्शन को चुन कर निचे दिए Place Order and Pay ऑप्शन पर क्लिक करें। 

अब आपका मोबाइल नंबर अमेज़न के पे लेटर बैलेंस से रिचार्ज हो जायेगा और इस पे लेटर बैलेंस का पेमेंट आप अगले महीने कर सकते है। 

शॉपिंग में Amazon pay later se payment kaise kare?

स्टेप 1. जिस भी सामान को अमेज़न से खरीदना चाहते है उस प्रोडक्ट को चुन कर करके Buy Now करें।  

स्टेप 2. अपना डिलीवरी एड्रेस चुन कर Deliver to this address ऑप्शन पर क्लिक करें। 

स्टेप 3. पेमेंट का पेज खुलेगा यहाँ भी Amazon Pay Later को चुन कर Continue करें। 

स्टेप 4. अब सबसे अंतिम स्टेप में आपको Place your order ऑप्शन पर क्लिक करना है। 

Amazon pay later payment

इतना करते ही अब आप वह प्रोडक्ट अमेज़न पे लेटर से खरीद चुके है यानि उधार में खरीद चुके है जिसका पेमेंट आपको अगले महीने करना पड़ेगा। 

अन्य पढ़े 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – अमेज़न पे लेटर से कहा कहा पेमेंट कर सकते है?

उत्तर – अमेज़न पे लेटर का इस्तेमाल आप अमेज़न के प्लेटफार्म में ही शॉपिंग करने, रिचार्ज करने, बिल पेमेंट करने के लिए कर सकते है। 

प्रश्न – मैं अपनी अमेज़न पे लेटर लिमिट कैसे बढ़ाऊं?

उत्तर – अमेज़न पे लेटर की लिमिट समय के अनुसार अपने आप बढ़ जायेगा अगर आप सही ढंग से Amazon pay later का इस्तेमाल करते है यानि सही टाइम पर अमेज़न पे लेटर का बिल भरेंगे तो। 

प्रश्न – अमेज़न पे लेटर का बिल पेमेंट कब तक करना होता है?

उत्तर – अमेज़न पे लेटर द्वारा अगर आप मोबाइल रिचार्ज करते है शॉपिंग करते है तब आपको शॉपिंग करने के दिन से अगले महीने 5 तारीख तक पे लेटर का पेमेंट करना होता है।  

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप सभी जान गए होंगे अमेज़न पे लेटर से भुगतान कैसे करें और Amazon pay later se mobile recharge kaise kare? अगर आपको अभी भी Amazon Pay Later से पेमेंट करने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जाएगा। 

मेरा यह लेख आपके लिए हेल्पफुल रहा तो आगे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करे। इसी तरह की जानकारी मोबाइल ट्रिक्स, ऐप्स रिव्यू और ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते है आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now