POCO phone me app hide kaise kare?

POCO phone me app hide kaise kare? – नमस्कार दोस्तो आप सभी का हमारे आज के लेख में स्वागत है आज हम इस लेख में जानेंगे कि poco के स्मार्टफोन में किसी भी ऐप को छुपाया कैसे जाता है और ऐप हाइड करने के बाद उसे वापस निकाला कैसे जाता है।

जैसा कि आप सभी को मालूम होगा हर अलग अलग कंपनी के मोबाइल फोन, स्मार्टफोन में ऐप छुपाने या ऐप लॉक लगाने का तरीका भी अलग अलग दिया होता है जैसे Xiaomi कंपनी के दो सब ब्रांड फोन Redmi और POCO में ऐप हाइड करने का तरीका डिफरेंट है जो की हमने अपने पिछले लेख रेडमी फोन में ऐप हाइड करना जान चुके है आज हम इस लेख में POCO me app hide kaise kare? जानेंगे।

POCO phone me app hide kaise kare?

आज कल लगभग सभी स्मार्टफोन में ऐप हाइड करने का फीचर दिया होता है या आप ऐप हाइड के अलग से एप्लीकेशन को डाउनलोड करके ऐप छुपा सकते है लेकिन POCO के स्मार्टफोन में किसी भी ऐप को छुपाना थोड़ा मुस्कील हो जाता है क्योंकि इन मोबाइल में App hide के अलग फंशन देखने को मिलते है।

चाहे आपके पास Poco company का कोई भी स्मार्टफोन हो Poco C31, Poco M2, Poco M3, Poco C50, Poco X3 या पोको का कोई भी फोन सभी में ऐप छुपाने का तरीका एक ही है तो चलिए जानते है POCO mobile me app hide kaise kare?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

POCO स्मार्टफोन में App Hide करने का तरीका

स्टेप 1. सबसे पहले आपको मोबाइल के होम स्क्रीन पर खाली जगह पर क्लिक करके 2 सेकेंड के लिए होल्ड करना है यहां नीचे Settings का आइकन आ जायेगा क्लिक करें।

POCO phone me app hide kaise kare

स्टेप 2. अब More के ऑप्शन पर क्लिक करें यहां बहुत से अन्य ऑप्शन आ जायेंगे आपको App Drawer पर क्लिक करना है उसके बाद यहां नीचे दिए Hide App Icon पर क्लिक करें। (नीचे स्क्रीनशॉट देखे)

poco m3 me app hide kaise kare

स्टेप 3. Hide App Icon ऑप्शन चालू हो जाने के बाद आपको मोबाइल के होम स्क्रीन पर जाना है और फिर नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करके App Drawer खोले।

स्टेप 4. ऐप ड्राइवर खुल जाने के बाद यहां बाए तरह खाली जगह पर दाहिने तरह 2 बार लगातार स्वाइप करे नीचे चित्र देख कर समझे। अगर हाइड ऐप का मेनू नही आता है तो फिर से 2 बार स्वाइप करें।

poco m3 me app hide kaise kare

स्टेप 5. अब यहां ऐप छुपाने यानी हाइड करने का मेनू आ जायेगा नीचे Set Password पर क्लिक करके नया पासवर्ड सेट करें।

स्टेप 6. पासवर्ड सेट कर लेने के बाद नीचे Add Apps का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें मोबाइल के सभी ऐप्स आ जायेंगे जिस भी ऐप को Hide करना है उसे सेलेक्ट करें और ऊपर दिए Right के आइकन पर क्लिक कर दे।

app hide kaise kare

स्टेप 7. इतना करते ही सेलेक्ट किए गए ऐप्स हाइड हो जायेंगे।

POCO में हाइड किए गए ऐप्स को कैसे खोले

अगर आपने ऐप्स को हाइड कर दिया है तो इस ऐप्स को खोलने के लिए App Drawer में जाए और बाए से दाहिने तरफ दो बार स्वाइप करे और सेट किए गए पासवर्ड को दर्ज करे सभी हाइड ऐप्स दिखने लगेंगे अब आप इन्हे क्लिक करके खोल सकते है।

POCO Mobile में हाइड ऐप को Unhide कैसे करे

हाइड ऐप को अनहाइड करने के लिए फिर से हिडेन ऐप्स को खोले यहां ऊपर दिए Edit के आइकन पर क्लिक करे अब जिस भी ऐप को Unhide करना है उसे सेलेक्ट करके Right आइकन पर क्लिक करे हाइड ऐप Unhide हो जायेगा।

अगर यह सभी स्टेप फॉलो करने के बाद भी Poco फोन में ऐप हाइड नही कर पा रहे है तब आप Redmi मोबाइल में ऐप हाइड कैसे करते है यह स्टेप भी फॉलो कर सकते है लगभग Xiaomi के सभी फोन Mi, POCO, Redmi में ऐप छुपाने का तरीका एक जैसा ही है।

यह भी पढ़े:

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न – POCO M3 में ऐप हाइड कैसे करें?

उत्तर – POCO M3 में या Poco के किसी भी मोबाइल में ऐप छुपाने का तरीका एक जैसा ही है।

प्रश्न – अगर मोबाइल में ऐप हाइड करने का फीचर नही दिया है तब ऐप कैसे छुपाते है?

उत्तर – ऐसी स्थिति में आप गूगल प्ले स्टोर से App Hide करने के एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते है।

प्रश्न – मैं अपने पोको x3 प्रो पर ऐप्स कैसे छुपाऊं?

उत्तर – POCO X3 में भी आप इस तरीके से ऐप छुपा पाएंगे।

अंतिम शब्द

उम्मीद करता हु आपको मेरा यह लेख पड़ कर अब समझ गए होंगे कि POCO phone me app hide kaise kare? अगर आपको अभी भी ऐप हाइड करने में कोई दिक्कत आता है तो नीचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जाएगा।

मेरा यह लेख आप सभी को पसंद आया तो अपने दोस्तो, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की तकनीकी जानकारी पाने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करे और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमे टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now