Rush App क्याँ है और Rush App से पैसे कैसे कमायें?

Rush App Kya Hai: नमस्कार दोस्तों हमारे आज के लेख में आपका स्वागत है क्याँ आप भी ऑनलाइन घर बैठे बिना मेहनत के पैसे कमाना चाहते है अगर हाँ तो हमारा यह लेख अंत तक पढ़े।

आज हम इस लेख में Rush App के बारे में सभी डिटेल जानेंगे जैसे Rush App se paise kaise kamaye, अकाउंट बनाना, लॉगिन करना और रश ऐप के क्या क्या फीचर्स है, Rush App से पैसे कैसे निकाले इत्यादि।  

Rush App क्याँ हैं?

जैसा की आप सभी जानते है आज के इस दौर में ऑनलाइन पैसे कामना बहुत ही आसान हो गया आज मॉर्केट में बहुत से ऐसे एप्लीकेशन है जो हमें पैसे कमाने का मौका देते है जैसे Winzo ऐप, एमपीएल ऐप इन ऐप में आप गेम खेल कर पैसे कमा सकते है। 

Rush App Kya Hai Rush App se paise kaise kamaye

इन्ही ऐप्स की तरह मार्केट में एक नया ऑनलाइन Earning ऐप आया है जिसका नाम है Rush ऐप। रश ऐप एक Online Earning ऐप है जिसकी मदद से भी आप ऑनलाइन बहुत से बोर्ड गेम खेल सकते है और पैसे जीत सकते है इन जीते हुए पैसे को एक ही क्लिक में अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर पाएंगे। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

रश ऐप की और भी कई खाशियत है जैसे आप बिना गेम खेले भी पैसे कमा सकते है डेली रिवॉर्ड सिस्टम भी मिल जाता है यहाँ जब भी आप गेम खेलते है तो सामने वाला आप ही की तरह एक रियल प्लेयर होता है ना की कोई बोट या कंप्यूटर। 

Rush App के फीचर्स 

बात करें रश ऐप के फीचर्स की तो इस ऐप में आपको भर भर के फीचर्स देखने को मिल जाते है और इस ऐप का यूजर इंटरफ़ेस भी काफी आसान देखने को मिलता है यानि कोई भी पहली बार में इस ऐप का बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकता है और गेम खेल सकता है।

  • इस ऐप में आपको विभिन्न प्रकार के गेम देखने को मिल जाते है जिसे खेल कर पैसे कमा सकते है जैसे Ludo Game, Snake गेम, Call Break, Teen Patti, Fruit Fight, Archery, Brick Smash, Carrom जैसे और भी अन्य बोर्ड गेम उपलब्ध है। 
  • अगर आप गेम खेल कर पैसे नहीं कामना चाहते तो Daily Reward सिस्टम और ऐप रेफेर करके भी पैसे कमा सकते है। 
  • ऐप में ज्वाइन यानि अकाउंट बनाते ही आपको कुछ कैशबैक देखने को मिल जाते है जिनके इस्तेमाल से गेम ज्वाइन करके खेल पाएंगे। 
  • 24 घंटो में कभी भी जीते हुए पैसे बैंक अकाउंट में ट्रंसफर कर पाएंगे। 
  • इस ऐप में सामने वाले जिस भी व्यक्ति के साथ गेम खेलेंगे वह एक रियल यूजर होने वाला है ना कोई कंप्यूटर। 
  • यहाँ Speed Ludo गेम मिल जाता है जिसे आप मुफ्त में खेल सकते है। 

Rush App se paise kaise kamaye

रश ऐप से आप विभिन्न तरीको से पैसे कमा सकते है जिसमे सबसे पहला तरीका है रेफेर और अर्न का दूसरा डेली स्पिन करके रिवॉर्ड पाकर और तीसरा गेम खोल कर। 

रेफेर और अर्न – इस फीचर के हेल्प से आप इस ऐप को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ रेफेर यानि Link साझा करते है और वह आपके द्वारा भेजे गए लिंक से ऐप इनस्टॉल करते है तो आपको Rush ऐप में कुछ कैशबैक पैसे मिलते है यह कैशबैक रकम ₹1000 तक हो सकता है। 

  1. इस ऐप को किसी को भी रेफेर करने के लिए ऐप के निचे दिए Referrals ऑप्शन पर क्लिक करना है। 
  2. और अब Share on WhatsApp पर क्लिक करके इस ऐप का लिंक व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों के साथ भेज सकते है और उन्हें डाउनलोड करने को बोले। 

Rewards System – इसमें आपको रोजाना एक बार Spin करने को मिलता है जिसमे आपका लक ठीक हुआ तो आसानी से बिना गेम खेले कुछ पैसे कैशबैक के तौर पर कमा सकते है Spin करने के लिए ऐप में निचे दिए Rewadrs पर क्लिक करें यहाँ आपको Spin करने का मौका मिल जायेगा। 

गेम खेले पैसे कमाए – यहाँ ऐप में दिए  मनपसंद का कोई भी गेम खेल सकते है या आप जिस गेम में बहुत अच्छे है उस गेम को खेले Game जितने के ज्यादा चांस होंगे और पैसे भी कमाने के ज्यादा चांस होंगे लेकिन आपको Game खलेने के लिए कुछ पैसे ऐप में ऐड(डालने) होंगे और गेम जीतने पर गेम ज्वाइन के रकम से ज्यादा पैसे मिलेंगे जिन्हे अपने बैंक अकॉउंट में ट्रांसफर कर पाएंगे। 

रश ऐप डाउनलोड कैसे करें 

अगर आप एक एंड्राइड यूजर है या आईफोन यूजर दोनों ही इस गेम को डाउनलोड कर सकते है आईफोन यूजर को यह गेम ऐप स्टोर में सर्च करने पर मिल जायेगा और एंड्राइड यूजर यह ऐप गूगल प्ले स्टोर और रश के ऑफिसियल वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते है। 

रश ऐप में लॉगिन कैसे करें 

Rush App में लॉगिन करने के लिए पहले अपने मोबाइल फ़ोन में इस ऐप को इंसटाल करें और ऐप खोले, ऐप खोलने पर यहाँ आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा उसके बाद OTP दर्ज करके अपने राज्य का नाम सलेक्ट करें अब आप रश ऐप में लॉगिन हो जायेंगे।   

Rush App se paise kaise kamaye

रश ऐप पर Game कैसे खेले 

रश ऐप पर पहली बार गेम खेलने के लिए पहले आपको कुछ रकर लगभग ₹10 Rush Wallet में जोड़ने होंगे इसके लिए वॉलेट सेक्शन पर जाकर Add Cash ऑप्शन पर क्लिक करें और वह रकम दर्ज करें जितने पैसे ऐप में डालना चाहते है अब Add Cash पर क्लिक करें अब यहाँ आप पेमेंट मेथड सेलेक्ट करें Paytm, नेटबैंकिंग या Wallet और पेमेंट करें इतना करते ही रश ऐप के वॉलेट में पैसे ऐड हो जायेंगे अब आप गेम खेल सकते है। 

स्टेप 1. गेम खेलने के लिए ऐप में उस गेम को चुने जिसे आप खेलना चाहते है। 

स्टेप 2. गेम चुन लेने के बाद आपको प्ले बटन पर क्लिक करके यह चुने की कितने रूपए वाला टूर्नामेंट खेलना है और गेम स्टार्ट हो जायेगा। 

Rush App से पैसे कैसे निकाले 

गेम खेल कर पैसे कमा लेते है तब इन पैसो को अपने बैंक में ट्रांसफर करने के लिए आपको ऐप से पैसो को Withdraw करना होगा। 

  1. इन पैसो को निकालने के लिए आपको ऐप में Wallet ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और Withdraw पर क्लिक करें। 
  2. अब यहाँ वह रकम दर्ज करें जितना निकालना चाहते है और Next करें। 
  3. नया पेज खुलेगा यहाँ आपको अपना UPI ID दर्ज करके वेरीफाई करना है और Get पर क्लिक करें। 
  4. इतना प्रोसेस करते ही 5 मिनट के अंदर गेम खले कर कमाए हुए पैसे आपके बैंक अकाउंट में भेज दिया जायेगा। 

यह भी पढ़ें 

अंतिम शब्द 

अब आप भी रश ऐप पर गेम खेल कर पैसे कमा सकते है लेकिन बात करें पैसे निकालने की तो आप कुछ मिनिमम पैसे ही एक दिन में निकाल सकते है जो की समय समय पर बदलता रहता है अगर आपको रश ऐप से सम्बंधित कोई सवाल पूछना हो तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है।  

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now