Jio free 1GB data code 2024 | Jio free data code क्या है जाने?

Jio free 1gb data code 2024 | Jio free data code  – नमस्कार दोस्तों हमारे आज के नए लेख में आप सभी का स्वागत है अगर आप यह पढ़ रहे है तो हमे आशा है की आप भी जिओ का सिम इस्तेमाल करते होंगे हम आपको बता दे सभी टेलीकॉम कंपनी में जिओ के पास ज्यादा सबसे ज्यादा एक्टिव सब्सक्राइबर है।

उनमें भी जिओ हर महीने अपने ग्राहकों को आकर्षक ऑफर किफायती दामों में उपलब्ध करा कर नए नए ग्राहक जोड़ रहा है लेकिन पिछले कुछ सालों में देखा गया है की सभी टेलीकॉम कंपनी अपने अपने रिचार्ज प्लान इंटरनेट डाटा प्लान को बढ़ा रहे है।

जिसके कारण रिचार्ज करवाना महंगा पड़ता जा रहा है इससे ज्यादातर लोग परेशान हो गए है जब जिओ ने अपना 4G सर्विस लॉच किया था तब हमें फ्री में रोजाना अनगिनत इंटरनेट डाटा इस्तेमाल करने के लिए मिल जाया करता था। 

लेकिन अब इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए रिचार्ज करने की जरुरत पड़ती ही है लेकिन अगर आप सोच रहे काश जिओ का मुफ्त डाटा मिल जाये या Jio free 1gb data code 2024 | Jio free data code मिल जाये तो हम उसे रीडम कर ले। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर आपके मन में भी ऐसा सवाल है तो यह लेख अंत तक पढ़े आज हम इस लेख में Jio free 1gb data code 2024 और jio free data miss call number जानेंगे तो चलिए शुरू करते है। 

Jio free 1gb data code 2024 | Jio free data code  क्या है जाने?

हमने जिओ का फ्री 1GB डाटा कोड पता करने के लिए सभी प्लेटफार्म यूट्यूब, गूगल में इस बारे में सर्च किया लेकिन हमें ऐसा कोई भी कोड नहीं मिला जो आज के समय पर काम करता हो जितने भी Jio free data code today है वह सभी फेक है या। 

Jio free 1gb data code

अब आज के समय पर काम नहीं करते जिओ ने अपने बहुत से सर्विस को बंद कर दिया है जैसे पहले आप जिओ में उधार में इंटरनेट डाटा लोन ले सकते थे किसी को भी डाटा भेज सकते थे और डाटा वाउचर भी हुआ करता था जिसे My Jio के ऐप से रीडीम कर सकते थे। 

यह डाटा वाउचर रीडीम करने पर हमें मुफ्त में इंटरनेट डाटा इस्तेमाल करने को मिल जाया करता था फ़िलहाल यह सभी सुविधाएं देना जिओ ने बंद कर दिया है सिर्फ आप रिचार्ज करवा कर ही डाटा चला सकते है। 

हलाकि हमें अभी भी जिओ वाउचर देखने को मिल जाते है लेकिन इनका इस्तेमाल आप किसी ई-कॉमर्स प्लेटफार्म या जिओ-मार्ट जैसे प्लेटफार्म पर डिस्काउंट पाने के लिए कर सकते है। 

मै आपको फिर एक बार बता दू जिओ में Jio free data code नंबर जैसा कोई भी कोड नहीं जिसे डाइल करने पर आपको फ्री में इंटरनेट डाटा मिलेगा अगर आप सच में कुछ सही तरीका ढूंढ रहे जिससे जिओ के सिम में फ्री डाटा मिले तो कुछ ऐसे तरीके जरूर है जिसके बारे में हम आगे पड़ेंगे।  

Jio free data code कैसे मिलेगा 

  • अगर आप जिओ में फ्री डाटा पता चाहते है तो मै आपको बता हु जिओ हमें फ्री में डाटा देता है लेकिन इसके कुछ टर्म और कंडीशन होते है जैसे कभी कभार जिओ का किसी शहर में तकनीकी खराबी के कारण कुछ दिनों या घंटो के लिए सर्विस बंद होता है तब हमें जिओ फ्री में डाटा और वैलिडिटी प्रदान करता है। 
  • और जिओ से सही तरीके से कभी भी Jio free data code पाना चाहते है तो इसके लिए हमें My Jio के ऐप में कुछ सर्वे पुर करने होते है जिनके बारे में हम अगले पैराग्राफ में बात करेंगे। 
  • हमेशा नए नए Festival जैसे होली, नवरात्री, 26 जनवरी,क्रिसमस में जिओ नए नए रिचार्ज प्लान्स लेकर आता है जिसमे हमें एक्स्ट्रा फ्री डाटा भी देखने को मिलता है जैसे पिछले वैलेंटाइन में ही जिओ ने अपने सिलेक्टेड प्लान्स में 12 GB मुफ्त डाटा दिया था। 
Jio free data code

My Jio के ऐप से फ्री इंटरनेट डाटा क्लेम करें 

My Jio के ऐप में आप ऑफिसियल तरीके से मुफ्त में जिओ का फ्री डाटा प्राप्त कर सकते है यह ऑफर हमेशा आपको जिओ के एप्लीकेशन में देखने को मिल जायगा इसके लिए बस आपको My Jio ऐप डाउनलोड करके खोलना है यहाँ Engage का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें। 

  • अब यहाँ jio 1 gb free data code, 2 GB, 3 GB यहाँ तक की फ्री में 20 GB तक का डाटा क्लेम करने का मौका मिलता है जिसमे तरह तरह के सर्वे दिए जाते है जैसे आप कुछ सवालो का सही जवाब देकर 20 GB तक का फ्री डाटा प्राप्त कर सकते है। 
  • स्पिन करके स्क्रैच कार्ड स्क्रैच करके फ्री में डाटा पा सकते है लेकिन हर बार आपको यह डाटा नहीं मिलेगा अगर आपका स्पिन या स्क्रैच कार्ड गलत होता है तो आप अगले दिन आकर फिर से ट्राय कर सकते है। 
  • तरह तरह के गेम जैसे लूडो या तम्बोला जैसे गेम में ज्वाइन होकर भी फ्री डाटा मिलने के चांस को बढ़ाया जा सकता है। 
  • जिओ ने बॉर्न वीटा, कैडबरी जैसे कंपनी के साथ भी पार्टनरशिप किया है यानि आपको यहाँ इन्हे भी ज्वाइन करने पर free jio data code मिल सकता है। 
  • कुछ समय पहले आपको बस कैडबरी का चॉकलेट रैपर जिओ Engage में अपलोड करने पर 2 GB फ्री डाटा मिल रहा था अगर आपको भी Jio free 1gb data code 2024 रीडम करना या फ्री डाटा पाना है तो माय जिओ के ऐप में Jio Engage सेक्शन को एक्स्प्लोर करें। 
jio free data miss call number

समय समय पर गेम और टास्क बदलते रहते है लेकिन हमेशा फ्री डाटा का ऑफर चलता रहता है अगर आपको My जिओ के ऐप में Jio Engage का ऑप्शन नहीं मिलता है तो आप JioEngage लिख कर My जिओ ऐप के सर्च बार में सर्च कर सकते है। 

Jio All Free Code Number

Jio Customer Care Code 199
Jio Plan Activate Code19914
Jio Fiber Care1800-896-9999
Jio Data Check Code1299
Jio Plan Info. CodeSMS “MY PLAN” Send 199

जिओ दे रहा फ्री अनलिमिटेड 5G डाटा 

जिस तरह जिओ ने 4G लांच के दौरान मुफ्त में सभी को इंटरनेट डाटा इस्तेमाल करने का मौका दिया था उसी तरह अब जिओ ने 5G लॉच पर भी सभी ग्राहकों को अनलिमिटेड 5G डाटा इस्तेमाल करने का मौका दिया है लेकिन इसके लिए आपके पास 5G मोबाइल होना चाहिए और आपके एरिया में जिओ का 5G नेटवर्क भी होना अनिवार्य है। 

इस 5G फ्री अनलिमिटेड डाटा को पाने के लिए आपके मोबाइल में पहले से ही 239 से ऊपर का रिचार्ज प्लान होना चाहिए और 5G डाटा सेलेक्ट करने के बाद जैसे ही My Jio ऐप खोलेंगे आपको Jio true 5G का ऑप्शन मिल जायेगा यहाँ Get Started पर क्लिक करते ही अनलिमिटेड 5G डाटा का इस्तेमाल कर पाएंगे वो भी फ्री में।

Jio free MB data code मिलने पर क्या करें 

जैसा की मैंने आपको पहले भी बताया जिओ में फ़िलहाल कोई भी jio free 1gb data code number नहीं होता है जिसे डाइल करने पर आपको फ्री में डाटा मिल जाये लेकिन अगर फ्यूचर में आपको यह फीचर या कोड उपलब्ध होता है तो हम आपको बता दे इस फ्री डाटा प्लान को भी इस्तेमाल करने के लिए आपको पहले वैलिडिटी का मिनिमम प्लान रिचार्ज करवाना होगा तभी इस फ्री डाटा का इस्तेमाल कर पाएंगे। 

अन्य पढ़े 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – जिओ 2024 में फ्री 1gb डाटा कैसे प्राप्त करें?

उत्तर – अगर आप जिओ में 1 GB डाटा फ्री में प्राप्त करना चाहते है तो My Jio ऐप में जिओ Engage खोले यहाँ बहुत सारे क्विज और गेम मिल जायेंगे जिन्हे खेल कर आप फ्री में डाटा प्राप्त कर सकते है। 

प्रश्न – क्या फ्री 1gb अभी भी उपलब्ध है?

उत्तर – जी हा जिओ में आप फ्री 1 GB Jio Engage से प्राप्त कर सकते है। 

प्रश्न – जिओ में 1 GB का रिचार्ज कितने का होता है?

उत्तर – जिओ में आप 1 GB का रिचार्ज 15 रूपए में कर पाएंगे। 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप सभी जान गए होंगे Jio free 1gb data code 2024 | Jio free data code, jio free data miss call number क्या है और जिओ में फ्री डाटा कैसे मिलेगा अगर आपको जिओ से फ्री डाटा प्राप्त करने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आप सभी के लिए हेल्पफुल रहा तो आगे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की तकनीकी जानकारी, ऐप रिव्यु, ऐप ट्रिक्स, मोबाइल ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते है आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now